इंट का वार -Heart Touching Emotional story in hindi with moral

इंट का वार -Heart Touching Emotional story in hindi with moral 


Hello friends , आज हम एक ऐसी भावनात्मक kahaani (emotional story in hindi) पढेगे जो हमे सिख भी देंगी और inspire भी करेगी ।हम जीवन की भागदौड भरी life में इतने कठोर बन जाते है की कईबार याद दिलाने के लिए इंट का वार करना पडता है ।ये emotional story में वही जानेंगे।

Heart Touching Emotional story in hindi

इंट का वार -Emotional story 

एक बार की बात है एक बहुत ही Rich इंसान अपने ऑफिस से निकला और महंगी कार ड्राइव करते हुए थोड़ा सा आगे बढ़ा ही था कि उसने देखा की गाड़ियों के बीच में से एक बच्चा दौड़ता निकल रहा है। वह बच्चे को देख रहा था इसी बीच उस बच्चे ने उस अमीर इंसान की महंगी गाड़ी पे एक बड़ा पथ्थर जोरसे फेका। यह देखकर वह इंसान गुस्से से आग बबूला हो उठा ।तुरंत उसने अपनी गाड़ी को मोडा और उन बच्चे के पास गया बच्चा वही खड़ा था।उसने बच्चे को जोर से डांटते हुवे कहा तूने मेरी इस महंगी गाड़ी पर पथ्थर क्यो फेका? तुममें इतनी भी तमीज नहीं है क्या? तब बच्चे ने शान्ति से कहा मुझे आपकी मदद की जरूरत है। तब उस इंसान ने कहा अगर मदद ही चाहिए थी तो फिर क्यों ,इस बतमीजी भरे तरीके से मेरी गाड़ी पर पथ्थर फेका?

लडके की विनम्रता-Emotional story in hindi





तब वह लड़का Emotional होके कहता है। सर मुझे मालूम है, आपको बहुत गुस्सा आ रहा है। आप मुझे पीटना चाहते हैं, मारना चाहते है, लेकिन क्या करूं? कोई मेरी आवाज नहीं सुन रहा था। मैं इतनी देर से help-help चीला रहा हूं, लेकिन कोई मेरी बात नहीं सुन रहा था।बहुत देर से मदद मांग रहा हूं, कोई मेरी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। साहब अब से थोड़ी देर पहले एक बाइक वाला मेरे भाई को टक्कर मार कर चला गया। उसका बहुत सारा खून बह रहा है। वह इतना भारी कि में उसे उठा कर के सड़क तक भी नहीं ला पा रहा हूं।मैंने जैसे-तैसे उसे साइट किया है।कोई लोग मेरी बात सुन ही नही रहे । मुझे Help की जरूरत है।इसीलिए मुझे मजबूरन आप की कार पर पथ्थर मारना पड़ा।

अमीर इंसान- story in hindi

Heart Touching Emotional story in hindi

वह बंदा एक अमीर इंसान था।ऑफिस से निकला था ,घर जाने के लिए। लेट भी हो रहा था,लेकिन वह इंसान उस बच्चे के साथ गया उसके भाई को देखा। वह वाकई में बहुत गंभीर था। फिर दोनों लोगों ने उस बच्चे के भाई को कार में बैठाया। और खून के धब्बे के निशान उसकी पूरी शर्ट में हो गए जो कि बहुत महंगी थी।फिर उनको हॉस्पिटल लेकर के गया हॉस्पिटल में इमरजेंसी वार्ड में एडमिट करवाया । जब डॉक्टर ने कहा कि अब बच्चे का भाई खतरे से बाहर है।फिर वह वहां से निकला। निकलते वक़्त उसने उस बच्चे की आंखों में देखा तो वह बहुत ही खुश लग रहा था।बच्चे ने मदद के लिए उस सज्जन इंसान का शुक्रिया भी किया। फिर वह हॉस्पिटल से अपने घर केलिए निकाला, अब की बार स्पीड बहुत स्लो थी। और समझ नहीं पा रहा था कि हुआ क्या है?मेरे साथ। घर पहुंचते ही गाड़ी पार्क की फिर उसकी नजर गाड़ी पर गई जहा उस बच्चे ने पथ्थर फेंका था। गाड़ी को बाहर से नुकशान हुआ था।

ये भी पढिये : 5 Best पागलपन -short success motivational stories in Hindi


लेकिन इन्होंने सोचा कि अब इसको repair नहीं करूंगा क्योंकि मुझे ये बार-बार जिंदगी में बताता रहेगा। कि इतने भी कठोर मत हो जाओ कि,जिंदगी को आपको याद दिलाना पड़े की कोई आपकी मदद के लिए इंतजार कर रहा है । लेकिन हम कई बार नोटिस नहीं करते। आपको भी नहीं मालूम कब भगवान आप को किसी का भगवान बनाकर पहुंचा दे। एक दूसरे की मदद करते चलिए जिंदगी में आगे बढ़ते चले।

  • learning of this emotional story in hindi

Emotional srory कि शिख: अपने आप को इतना उदार और खुशमिज़ाज बनाईये की कोई आपसे मदद मांगने से इतराये नई, क्योकि सबको साथ लेकर जो मज़ा है वो अकेले में नही है।भगवान ने ये खूबसूरत जिंदगी दी हैं। इसे इतना हसीन और बेहतरीन बनावो की तुम्हारे जाने के बाद भी लोग तुम्हे याद करे।

ये भी पढिय: असल जींदगी- real-life Motivational short story in Hindi

आशा करता है आपको के emotion story in hindi अच्छी लगी होगी । आप ऐसी story और पढना चाहते है तो हमसे जुडे रहिये हमआपको ऐसी kahaniyaa भेजते रहेंगे। आपके दोस्तो को inspire करने के लिए जरूर share करना ये story






आभार धन्यवाद

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां