ऊपरवाला हमारे साथ है । short Motivational story in hindi #shortmotivationalstory

हैलो दोस्तो आजकी ये short Motivational story जो हिन्दी मे है आपको पढ़के खूब सारा motivation मिलेगा और आपको inspire भी करेगी ।


भगवान हमारे साथ है - Short Motivational story in hindi for beginner

हर साल एक लड़का गर्मी की छुट्टी के लिए अपने माता-पिता द्वारा अपनी दादी के घर ले जाया जाता था । और दो हफ्ते बाद वह उसी ट्रेन से घर लौटता था। एक दिन लड़का अपने माता-पिता से कहता है । अब  मैं बड़ा हो गया हूँ, अगर आप मुझे इस साल अकेले दादी के घर जाने दें तो ??? थोड़ी चर्चा के बाद उसके माता-पिता कुछ सुझावों और सलाह से सहमत होते  हैं।फिर वह ट्रेन स्टेशन पर उसको बधाई  देते  है, और एक खिड़की से सभी निर्देशों की याद दिलाते  है। लड़का कहता है! मुझे पता है, ये सभी निर्देश आपने मुझे कई बार बताए हैं। ...! "

ट्रेन छूटने वाली है और पिताजी अंततः उसे खिड़की से बुलाते हैं और कहते हैं। मेरे बेटे, अगर आप अचानक गभरा गए या डर गए, तो यह पत्र आपके लिए है! ...... और वह पत्र अपने लड़के की जेब में रख देते  है।

Best Motivational story in hindi for student 

अब लड़का पहली बार ट्रेन में बैठा है, अपने माता-पिता के बिना, पहली बार ...वह ट्रेन की खिड़की से बाहर देखता है और अपने चारों ओर अजनबियों को देखता है, शोर करता है, डिब्बे में प्रवेश करता है और बाहर निकलता है।

अब उसको  महसूस होता  हैं कि वह अकेला है।

एक आदमी उदास चेहरे के साथ उसके सामने बैठा है। यह सब देखकर, यह लड़का अधिक असहज और बेचैन महसूस करता है और अब वह डर गया है।वह अपने सिर को नीचे करता है, सीट के कोने पर जाता है और सो जाने की कोशिश करता है, लेकिन डर के कारण सो नहीं सकता।उसे याद है कि जब ट्रेन रवाना हुई तो उसके पिता उसकी जेब में कुछ डाल रहे थे।घबराहट के कारण कांपते हाथों से कागज के इस टुकड़े को खोलने की कोशिश करने पर वह खोलता  है वह उसमें लिखा  पढ़ता है।"बेटा, चिंता मत करो, मैं पीछे  इसी ट्रेन में तुम्हारे साथ हूँ" ...

दोस्तों, ज़िन्दगी मे भी एसा ही है ...

जब परमेश्वर ने हमें इस संसार में भेजा, अपने स्वयं के माध्यम से, उसने हमें एक पत्र दिया इसमे लिखा  हैं,

दुखी मत हो, मैं तुम्हारे साथ हूं। मैं तुम्हारे साथ यात्रा कर रहा हूं, बस मुझे दिल से याद करो ...

moral of story 

        दोस्तों, घबराएं नहीं, निराश न हों, बाहर की स्थिति और अब आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी।

                भगवान पर भरोसा रखो, वह हमेशा हमारे साथ है, हमारी सारी  यात्रा के दौरान .... 

आशा करता हु आपको ए छोटीशि  मोटिवेशनल कहानी अछि लगी होगी अगर आपको ये हमारी short motivational story पसंद आई है तो हमे जरूर कमेंट करना और अपने दोस्तो को जरूर शेर करना आभार धन्यवाद 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ